Categories: ANDROID

Centralised Masjid Database Android App

Centralised Masjid Database Android App

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी में बातचीत जारी है. इस बीच तीनों ही पार्टियों ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। अब ये ड्राफ्ट तीनों ही पार्टियों के अध्यक्ष को भेजा जाएगा। पार्टी अध्यक्षों से हरी झंडी मिलने के बाद सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस और एनसीपी ने बैठक के दौरान शिवसेना से मुस्लिमों को शिक्षा के क्षेत्र में 5% आरक्षण देने के लिए राजी कर लिया है। यह योजना पूर्ववर्ती कांग्रेस और एनसीपी सरकरार के कार्यकाल में शुरु की गई थी, लेकिन सरकार बदलने के साथ ही यह योजना लागू नहीं हो सकी थी। ऐसे में अगर शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन वाली सरकार बनती है तो उक्त योजना फिर से लागू की जाएगी। इसके साथ ही न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत शिवसेना, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की अपनी मांग से भी पीछे हट सकती है!

इनके अतिरिक्त कांग्रेस और एनसीपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कुछ वादे किए थे, जैसे किसानों का लोन माफ करना, 10 रुपए में खाना, बेरोजगार युवाओं को मासिक भत्ता, नई इंडस्ट्री में स्थानीय युवाओं का नौकरी के लिए कोटा आदि भी न्यूनतम साझा कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, 17-18 नवंबर को शरद पवार और सोनिया गांधी की दिल्ली में मुलाकात हो सकती है, जिसमें शिवसेना से गठबंधन पर बातचीत हो सकती है।

AASIM SHAIKH

Recent Posts

Android Application in Agriculture services

Android Application in Agriculture services

3 weeks ago

Develop Android Image Quote App with Admob Earning

Develop Android Image Quote App with Admob Earning

1 month ago

ePaper Newspaper website developer

Most of the news and magazine industries are going online by developing and designing online news portal services and introducing…

1 month ago

Newspage ePaper Development Service

The best feature of ePaper is its responsive UI (user interface) for device specific presentation layout. It boosts the user…

1 month ago